गुर्जर आंदोलनकारियों ने पुलिस प्रशासन में मचाई हड़कंप, अब इस जगह लगाया जाम....

गुर्जर आंदोलनकारियों ने पुलिस प्रशासन में मचाई हड़कंप, अब इस जगह लगाया जाम....

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 11 Feb, 2019 12:02 pm सुनो सरकार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश ,जयपुर (डेस्क) 
 

पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आज चौथे दिन भी गुर्जर रेलवे ट्रेक पर कब्जा जमाए हुए हैं। वहीं धौलपुर में गुर्जरों का आंदोलन रविवार को हिंसक हो गया। धौलपुर में महापंचायत के बाद गुर्जरों ने हिंसक रूप ले लिया एनएच 3 जाम कर दिया। पुलिस ने उन्हें रोका तो वह हिंसा पर उतर आए और पथराव शुरू कर दिया।

गुर्जरों ने पुलिस की गाड़ियां फूंक दीं और हवाई फायरिंग की। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। वही धौलपुर के आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 पर रविवार को हाईवे जाम के दौरान हुए पथराव, उपद्रव और आगजऩी की घटना के बाद पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है।

पथराव, हाइवे जाम की घटना को लेकर पुलिस ने 50 लोगों को नामजद किया है। साथ ही करीब 200 से अधिक लोगों के खिलाफ कोतवाली थाने पर मामला दर्ज कर लिया है।

वही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ट्रेनों की पटरियों पर बैठना ठीक नहीं। आंदोलन शांतिपूर्वक ढंग से चलाना चाहिए, जबकि धौलपुर में असामाजिक तत्व इसमें शामिल हो गए। ट्रैक जाम होने के कारण आज लगातार चौथे दिन सवाई माधोपुर— बयाना रेलखंड में ट्रेनों का संचालन थमा हुआ है।

ट्रेक बंद होने पर रेलवे प्रशासन ने आज करीब एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया वहीं आधा दर्जन से ज्यादा गाडिय़ों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.