शिमला - फर्जी डिग्री, मार्कशीट बेचने वाले 3 युवक गिरफ्तार...

शिमला - फर्जी डिग्री, मार्कशीट बेचने वाले 3 युवक गिरफ्तार...

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 11 Jan, 2019 11:34 am प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया स्लाइडर शिमला शिक्षा व करियर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,शिमला(डेस्क)  
 

शिमला पुलिस ने बीती रात 20 से 25 हजार रुपये में फ़र्ज़ी डिग्री,मार्कशीट,सर्टिफिकेट और डिप्लोमा बेचने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्याल की ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की तीन फ़र्ज़ी डिग्रियां पकड़ी गई हैं।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि शिमला में एक गिरोह फर्जी डिग्रियां बनाकर बेचने का काम कर रहा है। यह गिरोह मोटी रकम ऐंठकर ग्राहकों को जाली डिग्रियां बेच रहे हैं। जिस पर पुलिस ने शातिरों को दबोचने के लिए जाल बिछाया और ग्राहक बनकर तीन आरोपियों को बीती रात लिफ्ट के पास धर दबोचा।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जय देव, सुनील और सौरभ के रूप में हुई है और ये तीनों ठियोग के बड़ोग गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि वह इन जाली डीग्रियों को कहां-कहां बेचते थे। पुलिस तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश करेगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.