चिंतपूर्णी दर्शन के लिए अब रेल मार्ग से भी आ सकेंगे श्रद्धालु

चिंतपूर्णी दर्शन के लिए अब रेल मार्ग से भी आ सकेंगे श्रद्धालु

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 10 Jan, 2019 03:35 pm प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया धर्म-संस्कृति ताज़ा खबर स्लाइडर ऊना आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, ऊना (डेस्क)  
 

विश्व विख्यात छिन्न मस्तिका धाम चिंतपूर्णी के दर्शन के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से मां के श्रद्धालु अब रेल मार्ग से भी आ सकेंगे। केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा 15 जनवरी को ऊना ज़िला में अंब-अंदौरा से दौलतपुर चौक के बीच 16 किलोमीटर लंबे नवनिर्मित ब्रॉडगेज रेल लाइन सेक्शन, जनता को समर्पित करेंगे। 

रेल विभाग द्वारा सात जनवरी को जारी सर्कुलर के मुताबिक रेल मंत्री, दिल्ली और अंब-अंदौरा के बीच हर रोज चलने वाली हिमाचल एक्सप्रेस रेल गाड़ी को दौलतपुर चौक तक 16 किलोमीटर और आगे चलाये जाने के लिए हरी झंडी देंगे। यह रेल गाड़ी, दौलतपुर चौक से हर रात आठ बजे चलकर अगली सुबह 5.30 बजे अपने निर्धारित समय पर पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। 

वापसी सफर में हिमाचल एक्सप्रेस दिल्ली से हर रात 10.50 पर चलकर अगली सुबह 8.55 पर दौलतपुर चौक पहुंचेगी। इस रेल मार्ग के शुरू होने से अंब-अंदौरा और दौलतपुर चौक के मध्य स्थित चिंतपुरनी मार्ग स्टेशन भी भारतीय रेल से जुड़ जाएगा और इस प्रसिद्ध धार्मिक स्थल के लिए आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को रेल मार्ग की सुविधा मिल जाएगी। 
 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.