मस्जिद ने हादसे का शिकार हुए घायल हिन्दुओं के लिए खोले दरवाजे, नमाजियों ने की मदद...

 मस्जिद ने  हादसे का शिकार हुए घायल हिन्दुओं के लिए खोले दरवाजे, नमाजियों ने की मदद...

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 10 Jan, 2019 12:24 pm क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया धर्म-संस्कृति ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश , नई दिल्ली (डेस्क ) 
 

सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में कई जगह हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। इन सबके बीच राज्य के पलक्कड़ जिले में सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल देखी गई।

दरअसल, हैदराबाद से 15 श्रद्धालुओं को लेकर आ रहा एक गाड़ी कुंजलमंडम के पास हादसे का शिकार हो गई.इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी पास की मस्जिद में नमाज़ अदा करने जा रहे कुछ लोग थे। उन लोगों ने ही मौके पर पहुंच कर घायलों की मदद की।

पीड़ितों को मस्जिद में ले जाया गया और वहां उन्हें जलपान कराया गया। शाहुल हमीद फैली उस वक्त वहां मौजूद थे। उन्होंने बताया, 'जिस वाहन से लोग यात्रा कर रहे थे वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। उसे मरम्मत के लिए भेजा गया है।

दुर्घटना में मामूली रूप से घायल तीर्थयात्रियों को हम मस्जिद में ले गए। उन्हें वहां नाश्ता कराया गया। कुछ समय के बाद जब पुलिस ने नए वाहन की व्यवस्था की, तो श्रद्धालु फिर अपनी यात्रा पर निकल गए।

उस दिन सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में दो महिलाओं 44 वर्षीय कनकदुर्गा और 42 वर्षीय बिंदू ने प्रवेश किया था। उसके बाद उनके खिलाफ पूरे राज्य में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।जिसके बाद बीजेपी के समर्थकों ने गुरुवार को केरल में बंद का आह्वान किया था। राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिंसक घटनाएं सामने आई थी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.