अस्पताल में नहीं मिला डॉ ,महिला ने फर्श पर दिया बच्चे को जन्म..... 

अस्पताल में नहीं मिला डॉ ,महिला ने फर्श पर दिया बच्चे को जन्म..... 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 10 Jan, 2019 12:00 pm क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश , उत्तर प्रदेश (डेस्क )
 

 उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक बेहद ही मार्मिक मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने फर्श पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हॉस्पिटल में कोई हॉक्टर मौजूद नहीं था। इस घटना ने एक बार फिर से अस्पताल की लापरवाही को सामने लाकर खड़ा कर दिया है। इस मामले में देवीपाटन मंडल के अपर निदेशक डॉ रतन कुमार ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है। इसकी जांच की जाएगी और जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यूपी के गोंडा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 9 जनवरी को एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर न मिलने पर एक महिला ने फर्श पर बच्चे को जन्म दिया। ये वाकया जिसने भी देखा वह काफी हैरान था। इस घटना से कई सवाल खड़े होते हैं। आखिर हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर मौजूद क्यों नहीं था? अगर एक डॉक्टर नहीं था तो उसकी जगह किसी और डॉक्टर की ड्यूटी क्यों नहीं लगाई गई थी। आखिर कोई घटना होने पर कौन जिम्मेजदार होगा?

ऐसा नहीं कि हॉस्पिटल की लापरवाही का ये कोई पहला मामला है, इससे पहले भी अस्पताल की लापरवाही के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले देहरादून में एक महिला ने सही इलाज न मिलने के चलते अस्पताल के ही फर्श पर बच्चे को जन्म दे दिया था। 

दरअसल, मनीषा तोमर को समय पर इलाज ना मिलने और लेबर रूम में ना ले जाने के चलते महिला ने गैलरी में ही बच्चे को जन्म दे दिया था।परिवार वालों ने अस्पताल पर लापरवाई का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि एक महीने पहले बेड ना मिलने से फर्श पर ही बच्चे का जन्म होने से जच्चा और बच्चा दोनों की मौ'त हो गई थी। जिसके बाद अपर सचिव स्वास्थ्य ने खुद इसका संज्ञान लिया था और आगे से ऐसी कोई लापरवाई ना हो इसके लिए अस्पताल को निर्देशित भी किया गया था। लेकिन एक बार फिर यही हालत सामने आ रहे हैं। अस्पताल में लगातार अव्यवस्थाओं के चलते इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.