दलित महिला ने किया सबरीमाला मंदिर में पूजा-अर्चना करने का दावा...

दलित महिला ने किया सबरीमाला मंदिर में पूजा-अर्चना करने का दावा...

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 10 Jan, 2019 11:44 am देश और दुनिया धर्म-संस्कृति ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश ,केरल (डेस्क )
 

 केरल स्थित सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर लगी पाबंदी हटने के बाद दलित महिला ने दावा किया है कि उसने मंदिर के भीतर भगवान अयप्पन के दर्शन किए हैं। 36 वर्षीय दलित महिला एक्टिविस्ट का कहना है कि वह मंगलवार की सुबह वह मंदिर के भीतर गई थी और उसने भगवान के दर्शन किए थे। जानकारी के अनुसार महिला का नाम पी मंजू है, जिसने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए यह दावा किया है।

 महिला ने बताया कि उसने बुजुर्ग महिला के तौर पर मंदिर में प्रवेश किया और दर्शन किए। महिला ने मंदिर के भीतर दर्शन की एक तस्वीर भी फेसबुक पर साझा की है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस का कहना है कि तस्वीर में दिख रहा है कि महिला ने प्रदर्शनकारियों से बचते हुए मंदिर के भीतर प्रवेश किया है, लेकिन अभी हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि महिला ने दर्शन किए हैं या नहीं।

महिला ने दावा किया है कि मंदिर में दर्शन के लिए उसने पुलिस सुरक्षा नहीं ली और आम श्रद्धालुओं की तरह ही वह अन्य लोगों के साथ मंदिर के भीतर गई। गौर करने वाली बात यह है कि यह महिला इससे पहले पिछले वर्ष अक्टूबर माह में मंदिर के भीतर जाने वाली उन 20 महिलाओं के गुट में भी शामिल थी, जिन्हें मंदिर के भीतर नहीं जाने दिया गया था। 

इन तमाम महिलाओं को प्रदर्शनकारियों ने मंदिर के भीतर नहीं जाने दिया था। यही नहीं दक्षिण केरल के कोल्लम स्थित महिला के घर पर प्रदर्शनकारियों ने हमला भी बोल दिया था। आपको बता दें कि सबरीमाला कर्मा समिति मंदिर के भीतर महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रही है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के भीतर 10 से 50 वर्ष की महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी को हटाने का फैसला दिया था।

जिसके बाद से ही तमाम महिलाएं मंदिर के भीतर दर्शन की कोशिश कर रही हैं, लेकिन प्रदर्शनकारियों के विरोध के चलते अभी महिलाएं सुरक्षित मंदिर के भीतर नहीं जा पा रही हैं। हालांकि इससे पहले भी दो महिलाओं ने मंदिर के भीतर दर्शन किए थे और उनका मंदिर के भीतर जाने का वीडियो भी सामने आया था। मंदिर के भीतर महिलाओं के प्रवेश का भाजपा, सहित तमाम राइट विंग के लोग विरोध कर रहे हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.