पांगी के लोग भूख से त्रस्त और सरकार 1 साल के जश्न में मस्त-अमित भरमौरी

पांगी के लोग भूख से त्रस्त और सरकार 1 साल के जश्न में  मस्त-अमित भरमौरी

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 07 Jan, 2019 07:11 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, चम्बा(कमल राजपूत)

विधानसभा क्षेत्र भरमौर में इन दिनों अव्यवस्था का आलम है। क्षेत्र की जनता बुरी तरह त्रस्त है और सरकार 1 साल के जश्न मनाने में मग्न है । अव्यवस्थाओं का कुछ इस कदर हाल है कि लोगों को न तो राशन ही मुहैया हो पा रहा है और ना ही सरकारी कर्मचारियों को उनका वेतन, ऐसे में लोगों को भूखे मरने तक की नौबत आ गई है ।

यह बात प्रदेश कांग्रेस सचिव एवं बकाण वार्ड़ के जिला परिषद सदस्य अमित भरमौरी ने हिमाचल जनादेश  को किए फोन के माध्यम से कही। अमित भरमौरी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र भरमौर के पांगी क्षेत्र में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है।

बर्फबारी के बाद लोगों को पानी के अलावा खाने तक की किल्लत आ गई है। पांगी क्षेत्र की जनता को अभी तक राशन का कोटा नहीं मिला है ऐसे में सर्दी के इन दिनों में यहां की जनता को भूखे मरने की नौबत आ गई है। सरकार 1 साल का जश्न मनाने में पूरी तरह व्यस्त है करोड़ों रुपए इस जश्न रुपी आग की भेंट तो चढ़ा दिए गए लेकिन पांगी LOC भेजना भूल गए जिसके चलते 4 महीनों से लोक निर्माण विभाग का दफ्तर पैसों की कमी से जूझ रहा है ।

4 महीनों से ठेकेदारों को पैसा नहीं मिला है तो विभाग के अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारी भी पगार के लिए तरस रहे हैं। ठेकेदारों को पैसा ना मिलने के कारण उनके अधीन काम करने वाले मजदूरों को भी पगार नहीं मिल पाई है।

अमित भरमौरी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने गठन के बाद विधानसभा क्षेत्र भरमौर से पूरी तरह आंखें फेर ली हैं ।मुख्यमंत्री से लेकर स्थानीय विधायक को भरमौर औऱ पांगी की जनता से कोई सरोकार नहीं है।

शायद यही कारण है कि कांग्रेस राज में लोगों के कम्युनिकेशन के लिए पांगी में लगाए गए एयरटेल व जिओ के टावर 1 साल होने के उपरांत भी अब तक चालू नहीं किए गए हैं। इन टावरों के चालू न होने के कारण यहां की जनता अपने रिश्तेदारों से चारों ओर से बर्फ गिरने से घिरे के होने पर बात तक नहीं कर पा रहे हैं।

पूरे क्षेत्र में तबादलों का जोर है सरकार कर्मचारियों को बदलने पर जोर दे रही है लेकिन इसकी जगह दूसरे कर्मचारियों को लाने में अब तक सरकार के प्रयास नगण्य रहे हैं। पांगी क्षेत्र की बात की जाए तो यहां अरसे से लेकर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, अधिशासी अभियंता विद्युत मंडल सहित अनेकों पद खाली पड़े हैं जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अमित भरमौरी ने कहा कि जब पांगी क्षेत्र पूरी तरह बर्फ से ढक गया है उसके उपरांत राहत के तौर पर चलाई जा रही हेलीकॉप्टर सेवा भी प्रदेश सरकार के नुमाइंदे द्वारा बंद करवा दी गई है ।क्षेत्र में आवाजाही का कोई भी साधन न होने के चलते इन दिनों में यह सेवा पांगी घाटी वासियों के लिए वरदान साबित होती है ।

कांग्रेस कार्यकाल के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह व पूर्व वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी इस स्थिति को जानते हुए पांगी घाटी वासियों को इस प्रकार की समस्या से दो-चार ना होना पड़े इसका पूरा ख्याल रखते थे और निरंतर हेलीकॉप्टर सेवा की उड़ानें बरकरार रखते थे।

अमित भरमौरी ने सरकार को चेताते हुए कहा है कि यदि पांगी की जनता के लिए जल्द ही राशन की व्यवस्था वह खाली पड़े पदों को ना भरा गया तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेगी जिसकी पूरी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की होगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.