10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्चे को जन्म, मचा हड़कंप

10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्चे को जन्म, मचा हड़कंप

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 06 Jan, 2019 04:48 pm क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,नई दिल्ली (डेस्क) 

 


 अमेरिका के एक हॉस्पिटल से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस हॉस्पिटल में करीब 10 साल से कोमा में पड़ी एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। पुलिस और हॉस्पिटल स्टाफ यह समझ नहीं पा रहा कि ऐसा कैसे हो गया।

 मिली जानकारी के मुताबिक, महिला यूएस के ऐरिजोना राज्य के एक शहर में स्थित हैसिएंडा हेल्थकेयर में करीब एक दशक से भर्ती थी।

खबरों के मुताबिक, 29 दिसंबर को उसके प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इसके बाद स्टाफ ने उसके धीरे-धीरे कराहने की आवाज सुनी। उस वक्त तक उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। फिर बाद में पता लगा कि महिला तो प्रेगनेंट है। बता दें कि महिला ने अब एक लड़के को जन्म दिया है।


फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। हॉस्पिटल का स्टाफ भी शक के दायरे में है। मामले की वजह से बाकी हॉस्पिटल्स में भर्ती मरीजों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। इस घटना की हर तरफ निंदा भी हो रही है।


अब महिला के लिए एक मानव अधिकार कार्यकर्ता ने आवाज उठाई है। टाशा मेनेकर नाम की वह महिला वकील भी हैं। उन्होंने मांग की है कि हॉस्पिटल में काम करनेवाले मर्द स्टाफ का डीएनए टेस्ट करवाया जाना चाहिए।

 मामला का पता ऐरिजोना के गवर्नर डग डेजी को भी लगा। उन्होंने इसपर दुख जाहिर किया और हैसिएंडा हेल्थकेयर को निर्देश दिया है कि मरीजों की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जाए।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.