मोदी की लोकप्रियता बरकरार, राहुल गांधी को थोड़ा नुकसान : सर्वे

मोदी की लोकप्रियता बरकरार, राहुल गांधी को थोड़ा नुकसान : सर्वे

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 06 Jan, 2019 03:46 pm राजनीतिक-हलचल देश और दुनिया सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर

 

हिमाचल जनादेश 

 


आगामी लोकसभा चुनाव को कुछ महीने ही बचे हैं। देश की दो प्रमुख पार्टी सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस तैयारी में जुटी हुई हैं। साल 2019 के शुरू होते ही एक बार फिर बड़ा और पुराना सवाल उठने लगा है कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? इसे लेकर बहस और सर्वे होते रहे हैं।

 

इस बीच एक और सर्वे सामने आया है। सर्वे में पीएम पद को लेकर आंकड़े सामने आए। जो भाजपा और पीएम मोदी को खुश होने का कारण दे सकते हैं।

 

2018 का आखिर बीजेपी के लिए मुश्किल रहा। दिसंबर 2018 मे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान भाजपा से छिन गए। हालांकि बीते चुनाव में हार के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बरकरार है।

पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, अभी भी दिल्ली के 49 प्रतिशत लोग आगामी लोकसभा चुनाव के बाद मोदी को ही पीएम बनते देखना चाहते हैं। अक्टूबर 2018 में भी सर्वे हुआ था। उस दौरान भी 49 प्रतिशत लोग ही मोदी को इस सर्वे में राहुल गांधी का भी जिक्र है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर भी सर्वे में आंकड़े सामने आए हैं।

पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज डेटा के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में गिरावट दर्ज हुई है। राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद पर बीते साल अक्टूबर में 43 फीसदी लोग देखना चाहते थे। ताजा सर्वे में इस आंकड़े में कमी आई है। जनवरी 2019 में राहुल गांधी को दिल्ली के 40 परसेंट लोग ही पीएम पद पर देखना चाहते हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.