धमेटा का समूह बन रहा जरूरतमंदो का सहारा

धमेटा का समूह बन रहा जरूरतमंदो का सहारा

संवाददाता(फतेहपुर) 16 Dec, 2018 10:06 pm प्रादेशिक समाचार सम्पादकीय काँगड़ा

हिमाचल जनादेश,फतेहपुर(अमन)

उपमंडल फतेहपुर के तहत पंचायत धमेटा का एक नीजि समूह गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए सहारा बन कर अन्य पंचायतों के लिए एक मिसाल बनकर ऊभरा है।इसी अभियान के तहत समूह द्वारा रविवार को धमेटा की सीमा देवी को आर्थिक सहायता के रूप में दस हजार का चैक मंडी के मंडलायुक्त विकास लावरू द्वारा दिया गया।

वहीं समूह द्वारा अब तक एक दर्जन परिवारों को एक लाख छिहत्तर हजार रूपये विभिन्न जरूरतों के हिसाब सहायता राशि दी जा चुकी है।जबकि समूह आधा दर्जन परिवारों को सरकार द्वारा दी जा रही सामाजिक पैंशन के वराबर हर माह 750/ रूपये पैंशन के रूप में भी दे रहा है।

समूह के प्रवक्ता विकास लावरू(मंडलायुक्त मंडी) ने बताया कि समूह अभी तक धमेटा के नजदीकी गांवों के कई जरूरत मंद परिवारों की सहायता कर चुका है। और समूह का प्रयास रहेगा कि वह क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा जरूरत मंद लोगों की सहायता कर सकें।समूह क्षेत्र की गरीब लडकियों की शादियों में,पढाई के लिए, बीमारी से पीडित परिवारों सहित जिन परिवारों को सरकारी सामाजिक पैंशन न लगी हो उनकी सामाजिक पैंशन के लिए आवेदन करवाकर जबतक सामाजिक पैंशन न लग जाए तब तक समूह उन्हें सामाजिक पैंशन के हिसाब से हर माह पैंशन दे रहा है।

समूह के सदस्य स्वैच्छिक अपनी आय से समूह के लिए योगदान करते हैं।समूह में इस समय मंडी के मंडलायुक्त विकास लावरू, ममता मक्कड,रजनीश डोगरा, सरदार निक्का,राजीव,कृपाल राणा,देवानंद डोगरा, राजेश कौशल,अंकित कौशल, अशवनी राणा व मानव शर्मा जुडे हुए हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.